MP के इन अधिकारियों-कर्मचारियों को दी जाएगी अनिवार्य सेवानिवृत्ति, अटक सकती है पेंशन

Chhattisgarh Government employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम और सीहोर जिले के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए काम की खबर है।रतलाम कलेक्टर ने साफ कहा है कि परफॉर्मेंस ख़राब होने पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी, इस दायरे में 20 वर्ष सेवा और 50 वर्ष आयु के निगम के अधिकारी भी शामिल होंगे।वही सेवानिवृत्त होने वाले सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) का पेंशन के लिए संयुक्त बैंक खाते अनिवार्य है।

MP: पंचायत सचिव समेत 7 निलंबित, 41 कर्मचारियों को नोटिस, 18 पर जुर्माना, 2 की सेवा समाप्त

दरअसल, गुरुवार को रतलाम कलेक्टर (Ratlam Collector) कुमार पुरषोत्तम ने नगर निगम के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों के कार्य परफॉर्मेंस को परखा जाएगा। निगमायुक्त से पूछने पर बताया कि तृतीय तथा चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की सूची बनाई गई है लेकिन कलेक्टर ने निर्देश दिए कि 20 वर्ष सेवा एवं 50 वर्ष आयु के दायरे में नगर निगम के प्रथम तथा द्वितीय श्रेणी अधिकारियों को भी लाया जाकर सूचीबद्ध किया जाए। जिन अधिकारियों का परफॉर्मेंस खराब पाया जाएगा उनको 20 वर्ष सेवा या 50 वर्ष आयु के दायरे में लाया जाकर अनिवार्य सेवानिवृत्ति (Mandatory retirement) दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)