MP News: मंदसौर आबकारी अधिकारी का तबादला, खेमसिंह डहेरिय को भी बड़ी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के  राज्यपाल मंगुभाई पटेल (MP Governor Mangubhai Patel)  ने अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति पद पर प्रोफेसर खेमसिंह डहेरिया को नियुक्त किया है।

transfer

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर जिले (Mandsaur District) में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से 6 व्यक्तियों की मौत के बाद राज्य शासन ने जिला आबकारी अधिकारी मंदसौर (V) सीपी. सांवले स्थानांतरण (Transfer) कर उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़न दस्ता उज्जैन में पदस्थ किया है।वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा जारी आदेश में अनिल सचान, प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी नीमच (Neemuch) को वर्तमान कार्य के साथ जिला आबकारी अधिकारी मंदसौर का अतिरिक्त कार्य सौंपा गया।

यह भी पढ़े..MP Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

इससे पहले मंगलवार को  राज्य शासन (MP Government) द्वारा मंदसौर जिले में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से 6 व्यक्तियों की मृत्यु की घटना के समग्र पहलूओं की जाँच के लिये अपर मुख्य सचिव गृह की अध्यक्षता में विशेष जाँच दल गठित किया गया है। जाँच दल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतर्कता जीपी सिंह एवं पुलिस महानिरीक्षक रेल  एमएस सिकरवार सदस्य बनाये गये है।वही घटना के बाद थाना प्रभारी पिपल्या मण्डी, कार्यवाहक उप निरीक्षक और आबकारी उप निरीक्षक को निलंबित (Suspended) कर दिया गया था।

डहेरिया होगें हिन्दी विश्वविद्यालय के नये कुलपति

मध्य प्रदेश के  राज्यपाल मंगुभाई पटेल (MP Governor Mangubhai Patel)  ने अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय भोपाल (Atal Bihari Vajpayee Hindi University Bhopal) के कुलपति पद पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय, अमरकंटक में हिन्दी विभाग में प्रोफेसर खेमसिंह डहेरिया को नियुक्त किया है।राज्यपाल पटेल ने अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2011 की धारा- 29 की उपधारा एक के तहत कुलपति की नियुक्ति की है। कुलपति के रुप में डहेरिया का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 4 वर्ष की कालावधि या 70 वर्ष की आयु, जो भी पूर्वतर हो, के लिए रहेगा।