Metro Rail Project : जल्द होगी डायरेक्टरों की नियुक्ति, इन अफसरों के मंगवाए गए आवेदन

इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार (Central and state government) के अफसरों के साथ PSU में कार्यरत अफसरों से आवेदन बुलाए गए हैं।

metro

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। निकाय चुनावों 2021 से पहले मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक बार फिर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर ध्यान देना शुरु कर दिया है। मेट्रो के माध्यम से युवाओं के रोजगार (Employment) के भी प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में मप्र मेट्रो रेल कंपनी (Metro Rail Company) में 3 डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगवाए गए है।  इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार (Central and state government) के अफसरों के साथ PSU में कार्यरत अफसरों से आवेदन बुलाए गए हैं।

यह भी पढ़े… वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक का हार्ट अटैक से निधन, अस्पताल में चल रहा था इलाज

कंपनी द्वारा 3 पदों यानि डायरेक्टर  प्रोजेक्ट, डायरेक्टर सिस्टम और डायरेक्टर फाइनेंस (Director Project, Director Systems and Director Finance) के लिए आवेदन मंगवाए गए है।  यह तीनों पद मेट्रो कंपनी के कामकाज के हिसाब से बहुत महत्वपूर्ण हैं। खास बात यह है कि इन पदों के लिए मेट्रो सेक्टर का अनुभव होना जरुरी नहीं है। यह तीनों डायरेक्टर कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के भी सदस्य होंगे। यानी मेट्रो कंपनी के संचालन में इनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी।

बता दे कि बीते दिनो ही नगरीय विकास और आवास विभाग (Urban Development and Housing Depratment)के मंत्री भूपेन्द्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) ने कहा था कि मेट्रो रेल (Metro Rail Project) का काम समय-सीमा में पूरा करने के लिये प्रोजेक्ट में जरूरी पदों पर भर्ती भी जल्द करें। इसके लिये तुरंत विज्ञापन जारी किया जाये। मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी द्वारा कराये जा रहे कार्यों की सतत मॉनिटरिंग करें।इसे नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) और पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) से जोड़कर देखा जा रहा है।