मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया की पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों को चेतावनी

Mahendra Singh Sisodia

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पिछली कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश के बाद मंत्रियों के कामों में एक्टिवनेस आ गई है। मंत्री लगातार अपने विभाग के कामों पर ना सिर्फ ध्यान दे रहे है बल्कि अधिकारियों-कर्मचारियों (Officers And Employees) को सख्त निर्देश भी दे रहे है। अब पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने प्रदेश के सभी ग्राम पंचायत सचिवो व रोजगार सहायकों को निर्देश दिए है कि मुख्यालय पर दो दिन उपस्थित रहे, अगर ऐसा नही हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया (Panchayat and Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia) ने प्रदेश के सभी ग्राम पंचायत सचिवो व रोजगार सहायकों (Gram Panchayat Secretaries and Employment Assistants) को निर्देश दिए है कि वे सप्ताह में प्रत्येक सोमवार और गुरुवार (Monday and thursday) को ग्राम पंचायत मुख्यालय में बैठ कर कार्य संपादित करें। मंत्री सिसोदिया ने सभी जनपद पंचायत के कार्यपालन अधिकारियों को इस संबंध में सतत निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए है। सभी सचिव व रोजगार सहायक ग्राम पंचायत मुख्यालय में रहकर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दें, क्योंकि जानकारी के अभाव में ग्रामीण जन योजनाओं का लाभ होने से वंचित रह जाते है वे वहां उपस्थित रहकर उनके आवेदन आदि प्राप्त करे ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)