राज्यमंत्री का कोरोना से निधन, मेदांता में चल रहा था इलाज, पीएम-सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे। आज जनता ने अपना सच्चा हितैषी खोया है।

बीजेपी नेता

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के बीच आम जनता के साथ-साथ कितने ही नेता और राजनेता इसकी चपेट में आ गए। केंद्र सरकार (central government) से लेकर अन्य राज्य सरकारों के मंत्री और विधायक के संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है। इसी बीच अब उप्र राज्य मंत्री विजय कश्यप (vijay kashyap) का मंगलवार रात निधन हो गया। कैबिनेट मंत्री विजय कश्यप कोरोना से पीड़ित थे। जिसके बाद उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल (medanta hospital) में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था।

मंगलवार देर रात इलाज के दौरान उन्होंने मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दे कि विजय कश्यप उत्तर प्रदेश के चरथावल विधानसभा से विधायक थे। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी को 23 हजार से ज्यादा मतों से हराया था। वहीं 20 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 29 अप्रैल को उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था। जहां तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है।

Read More: तो क्या गीता मां ने गुपचुप रचा ली शादी, मांग में सिंदूर लगी तस्वीरें वायरल

कैबिनेट मंत्री विजय कश्यप के निधन पर ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वह जमीन से जुड़े नेता थे और जनहित के कार्यों के लिए समर्पित रहे थे। इधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राज्य मंत्री विजय कुमार कश्यप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे। आज जनता ने अपना सच्चा हितैषी खोया है।

बता दे कि देश में कोरोना की दूसरी लहर भयानक हो गई है। अकेले उत्तर प्रदेश में यूपी सरकार के पांचवे विधायक हैं। जिनका कोरोना की दूसरी लहर में निधन हुआ है। इससे पहले लखनऊ के पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया से रमेश चंद्र दिवाकर, रायबरेली से सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बहादुर कोरी और नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।