Ladli Bahna Yojana पर अपडेट, कंट्रोल रूम से होगी मॉनिटरिंग, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, जून में आएगी पहली किस्त

Ladli Bahna Yojana

MP Ladli Bahna Yojana 2023 : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना पर ताजा अपडेट है। अब तक कुल 2.18 लाख से ज्यादा आवेदन जमा हो चुके है। फार्म भरने की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू हो गई है, जो 30 अप्रैल तक चलेगी। वही योजना में अनियमितता को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है, योजना के क्रियान्वयन के लिए लगाए गए शिविरों में कर्मचारियों और अधिकारियों के समय पर ना पहुंचने और लापरवाही बरतने पर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने वेतन कटौती की कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सोमवार को कलेक्ट्रेट में टीएल बैठक आयोजित की गई,जिसमें निगमायुक्त ने लापरवाह कंप्यूटर ऑपरेटर्स और कर्मचारियों की सूची कलेक्टर को सौंपी है। उन्होंने अनुपस्थित कंप्यूटर आपरेटर्स एवं कर्मचारियों के वेतन काटने की अनुशंसा कलेक्टर से की है।भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के ऑनलाइन फॉर्म जमा होने के निरीक्षण और मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)