MP BOARD: 10वीं और 12वीं का संशोधित TIME TABLE, जाने कब होगा कौन सा पेपर

MP board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते मप्र (MP) के स्कूल शिक्षा विभाग(School Education Department)  ने माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education-MP Board)  द्वारा आय़ोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आगे बढ़ा दी है। नए निर्देशों के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश, भोपाल की वर्ष 2021 की हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल से 19 मई 2021 तथा हायर सेकण्डरी परीक्षा 01 मई से 21 मई 2021 तक संचालित होगी। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम मण्डल की वेबसाईट http://mpbse.nic.in पर भी देखे जा सकते है।

MP Board: शासकीय शिक्षकों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

दरअसल, MP Board द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी सर्टिफिकेट परीक्षा (नियमित और स्वाध्यायी) वर्ष 2021 के परीक्षा कार्यक्रम की तिथियों में आंशिक संशोधन किया गया है। इसी प्रकार MP Board की वर्ष 2021 की हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी और हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक पाठयक्रम परीक्षा और शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण एवं विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (DPSE) के परीक्षा कार्यक्रम में भी संशोधन किया गया है।नवीन संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार अब हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल से 19 मई 2021 एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षा एक मई से 21 मई, 2021 तक आयोजित की जायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)