MP Board: शासकीय शिक्षकों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

mp teacher

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Board 2021 की कक्षा 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने शासकीय शिक्षकों (Government Teacher) को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत सभी शासकीय शिक्षकों की अन्य कार्यों में ड्यूटी लगाने पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए है।

MPPSC: रविवार 21 मार्च को ही होगी परीक्षा, उम्मीदवारों को लेकर जारी हुए ये निर्देश

दरअसल, एक तरफ आगामी माह में माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (Board of Secondary Education-MP Board) द्वारा 9वीं से 12वीं के साथ सीबीएसई बोर्ड  (CBSE Board 2021) परीक्षाएं शुरु होने वाली है,  वही दूसरी तरफ MP में एक बार फिर कोरोना(Coronavirus) तेजी से फैल रहा है, पूरे साल क्लासेस भी ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन (Online Classes) लगाई गई है, ऐसे में छात्रों की पढ़ाई का और नुकसान ना हो, यह फैसला लिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)