MP Board: 20 जनवरी से प्री-बोर्ड परीक्षा! पेपर-आंसर शीट घर ले जा सकेंगे छात्र, जानें अपडेट

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board 10th-12th Exam) के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। एमपी बोर्ड के प्री-बोर्ड एग्जाम  (MPBSE Pre Board Exam 2022) 20 जनवरी 2022 से शुरू होंगे।इसके लिए छात्रों को घर से परीक्षा देने के लिए स्कूल से पेपर दिया जा सकता है।इसके तहत तय समय में छात्रों को आंसर शीट जमा करनी होगी।संभावना है कि लोक शिक्षण संचालनालय सोमवार तक इसका शेड्यूल जारी कर सकता है। वही 10वीं और 12वीं की फरवरी-मार्च में होने वाली परीक्षाओं को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

MP में आधुनिक कैथ लैब का शुभारंभ, CM बोले- सुनियोजित पॉलिसी लाने पर भी विचार

नए शेड्यूल के मुताबिक, ओपन बुक पैटर्न के आधार पर 10वीं और 12वीं के प्री बोर्ड हो सकते है। सरकारी और निजी स्कूलों में अलग अलग मोड में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके तहत छात्रों को स्कूल में बुलाकर पेपर और आंसर कॉपी दी जाएंगी और फिर चार-पांच दिन बाद स्कूल पहुंचकर उन्हें कॉपी जमा करनी होगी।वही हालातों को देखते हुए अलग-अलग टाइम स्लॉट में स्कूलों में बुलाकर पेपर और आंसर कॉपी दी जा सकती है।सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ हर कार्य दिवस स्कूलों नियमित रूप से उपस्थित रहना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)