एमपी कांग्रेस का बड़ा एक्शन, पूर्व जिलाध्यक्ष 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित, ये है मामला

madhya pradesh congress

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस संगठन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया (Congress MLA Kantilal Bhuria) और उनके बेटे के साथ विवाद के बाद जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल (Mahesh Patel) को पार्टी ने छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।बता दे कि जोबट में भगोरिया मेले में विधायक कांतिलाल भूरिया और महेश पटेल के गुट के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद अब कांग्रेस ने इस मामले में कार्रवाई की है।

MP Weather: इन जिलों में आज तीव्र लू चलने का अलर्ट, 19 के बाद बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल

दरअसल, अलीराजपुर के कांग्रेस नेता महेश पटेल को झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे विक्रांत भूरिया से विवाद करना महंगा पड़ गया।भूरिया के वाहन पर पथराव की घटना के बाद कांग्रेस संगठन ने पूर्व जिला अध्यक्ष महेल पटेल को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। खास बात ये है कि दोनों के बीच का ये विवाद नया नहीं है, विधानसभा उप चुनाव के बाद सेही अलीराजपुर के पटेल और झाबुआ के भूरिया परिवार में विवाद चल रहा है।  जारी आदेश में पार्टी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा है कि आपके संरक्षण में आलीराजपुर क्षेत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अत्यंत आपत्तिजनक और अनुचित व्यवहार किया गया है। यह पार्टी की रीति-नीति के सर्वथा विपरीत है।

PM Kisan: किसानों के लिए खुशखबरी, बिना गारंटी मिलेगा 1.60 लाख तक का लोन, जानें कैसे?

बता दे कि हाल ही में जोबट में भगोरिया मेले में MLA कांतिलाल भूरिया और महेश पटेल के गुट के बीच विवाद हो गया था।इसके बाद दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। भूरिया की तरफ से पुलिस ने जानलेवा हमला, लूट और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है तो पटेल की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री भूरिया, उनके पुत्र युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, कांग्रेस नेता दीपक भूरिया सहित दो अन्य आरोपितों के खिलाफ लूट, अपहरण और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है। जैसे ही मामला कांग्रेस संगठन तक पहुंचा तो तुरंत कार्रवाई करते हुए पटेल को निष्कासित कर दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News