MP Election : इस बार सोशल मीडिया पर आर–पार, कांग्रेस-BJP ने जारी किए पोस्टर, लगाए एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप

MP Election 2023, Mamato Campaign : मध्य प्रदेश में चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। एक दूसरे पर आरोप लगाने के साथ ही ट्विटर पोस्टर वॉर भी शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं पार्टियां जनता को साधने और अन्य पार्टियों की सच्चाई बताने के लिए कई तरह के क्रिएटिव रास्ते भी अपना रही है। बीते दिनों फोन पे के जरिए शिवराज सरकार को घेरने के बाद अब कांग्रेस ने फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के नाम से मिलता-जुलता मामाटो कैंपेन लॉन्च किया गया है। इस कैंपेन के जरिए कांग्रेस से मध्य प्रदेश में 50% कमीशन को लेकर लगातार शिवराज सरकार को घेर रही है।

क्या है “मामाटो कैंपेन”

मध्य प्रदेश के चुनाव में 50% की कमीशन को विपक्षी पार्टी ने सबसे बड़ा मुद्दा बनाया है। शिवराज सरकार को चौतरफा घेरने के साथ कांग्रेस लगातार सरकार पर बड़े आरोप लगा रही है और निशान साध रही है। अब कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विरुद्ध उज्जैन में कुछ नए पोस्टर लगाए है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगाकर मामाटो लिखा गया है। इस पोस्टर में लिखा गया है “आज ही 50% कमीशन लाएं और घोटाले की फ्री होम डिलीवरी पाए”

विक्रांत भूरिया ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप 

मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस द्वारा इस कैंपेन को चलाने के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने सरकार पर निशाना साधा है है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार पर लगाए हर घोटाले को कांग्रेस सिद्ध कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार पर हर घोटाले को दबाने का भी आरोप लगाया है। भूरिया ने कहा कि नौकरी से लेकर एडमिशन तक जमीन खरीद बिक्री से लेकर FIR तक हर काम के लिए 50% कमीशन की मांग की जा रही है। इतना ही नहीं कमीशन के साथ सरकार फ्री होम डिलीवरी भी कर रही है।

विक्रांत भूरिया ने कहा पटवारी भर्ती परीक्षा में 50% कमीशन देने के साथ बिना परीक्षा दिए लोग पटवारी बन रहे हैं। मध्य प्रदेश की ऐसी स्थिति है कि एक करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार बैठे हैं। सरकार के दलाल इसके डिलीवरी ब्वॉय की तरह काम करते हैं और पैसा इनके पास पहुंचने के साथ ही मंत्री और मुख्यमंत्री तक भी पहुंच रहा है। इसका आरोप कांग्रेस लगा भी रही है और उसे सिद्ध भी कर रही है।

भूरिया का सवाल- घोटाले में किसी को सजा क्यों नहीं ?

जिला सरकार पर हर घोटाले को दबाने का आरोप लगाते हुए विक्रांत भूरिया ने कहा कि व्यापम घोटाले में आज तक किसी को सजा नहीं हुई। कृषि विस्तार परीक्षा में शर्मा का नाम होते हुए उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिक्षक भर्ती 3 परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर गोविंद सिंह राजपूत के कॉलेज को ब्लैक लिस्ट तक नहीं किया गया। पटवारी परीक्षा में भाजपा विधायक के नाम शामिल होने के बावजूद उन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विक्रांत भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि शिवराज सरकार घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई करती तो यह आरोप गलत साबित होते हैं लेकिन अब तक किसी भी घोटाले में किसी भी मंत्री और विधायक को सजा नहीं दी गई है। इसके साथ ही आरोपों की लिस्ट तैयार करने के साथ ही युवा कांग्रेस द्वारा मामाटो कैंपेन शुरू कर दिया गया है।

“मामाटो कैंपेन” पर BJP ने क्या कहा 

मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे इस कैंपेन और ट्वीट के बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई हैं। बीजेपी ने कांग्रेस के इस कैंपेन को डर्टी पॉलिटिक्स करार दिया है। बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं है। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 18 सालों में विकास की इबारत लिखी है। प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर निकालकर विकसित राज्य बनाया गया है लेकिन कांग्रेस बीजेपी की छवि को खराब कर रही है। नरेंद्र सलूजा ने कहा कि हम विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं। आवश्यकता पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। कांग्रेस हमेशा डर्टी पॉलिटिक्स के सहारे चुनाव लड़ती है और वह प्रदेश की जनता को गुमराह करने में लगी है।

बता दे कि भाजपा द्वारा भी इससे पहले इस तरह के अभियान चलाए गए थे। जिसमें कांग्रेस नेता कमलनाथ की तस्वीर वाले पोस्टर लगाकर क्यूआर कोड तैयार किया गया था। इतना ही नहीं कमलनाथ की तस्वीर वाले पोस्टर लगाने के साथ ही इस पर वांटेड करप्शन नाथ छापा गया था। हालांकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था कि इन पोस्टों से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है और कांग्रेस अपने ही अंतर्द्वंद का शिकार हो रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News