MP : कोरोना को हराने सड़क पर सरकार, गृहमंत्री Narottam का नो मास्क-नो मूवमेन्ट अभियान

MP News: नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि आने वाले 3 दिनों तक मध्य प्रदेश की पुलिस नो मास्क नो मूवमेंट चलाकर लोगों को लोगों से मास्क लगाने का आग्रह करेगी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। विश्व में तेजी से बढ़े Corona के नए वेरिएंट (New varient) सहित देशभर में बढ़ते Corona cases को देखकर अब राज्य सरकार सचेत हो गई है। सरकार द्वारा लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) ने No Mask-No Movement अभियान की शुरुआत की है। दरअसल के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सड़कों पर उतर कर अभियान की शुरुआत करते हुए कई चेकपोस्ट पर लोगों को गुलाब का फूल देकर उन्हें मास्क लगाएं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि आने वाले 3 दिनों तक मध्य प्रदेश की पुलिस नो मास्क नो मूवमेंट चलाकर लोगों को लोगों से मास्क लगाने का आग्रह करेगी और मास्क लगाने के लिए समझाइश देगी। मध्य प्रदेश के विदेशों से आने वाले यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते हैं। उसके बाद प्रदेश में आते हैं सबके नाम पते हैं। सब की पहचान कर ली जाएगी। अभी तक 70 लोगों की पहचान की जा चुकी है।

Read More: आय से अधिक संपत्ति मामले में EOW की कार्रवाई, करोड़ों का आसामी निकला समन्वय अधिकारी

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 12 पॉजिटिव केस आए हैं। 08 स्वस्थ हुए हैं। 128 एक्टिव केस हैं। विगत 24 घंटे में 57हजार 362 व्यक्तियोँ की कोरोना जांच की गई है। अस्पतालों में आवश्यकता से 10 गुना अधिक ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट चालू किए गए हैं। अन्य ऑक्सीजन प्लांट में कार्य निरंतर चल रहा है , मशीनरी में जांच और सुधार का कार्य निरंतर चलता रहता है।