MP College : उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज छात्रों को दी बड़ी राहत, ऑनलाइन होगा भुगतान

mp college 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (MP Higher Education Department) ने कॉलेज छात्रोंं को बड़ी राहत दी है। उच्च शिक्षा विभाग ने शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी) में स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं में एडमिशन से वंचित रह गए पंजीकृत विद्यार्थियों को खाली सीटों पर प्रवेश का अतिरिक्त मौका उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दिया जा रहा है। जो 01 से 10 अक्टूबर तक चलेगा। इस राउंड के तहत नवीन आवेदकों को भी 8 अक्टूबर तक पंजीयन की सुविधा दी गई है

MP School : मप्र के शिक्षकों के लिए काम की खबर, 1 से 5वीं के छात्रों को मिलेगा लाभ

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मध्यप्रदेश के शासकीय, अनुदान प्राप्त अशासकीय और निजी अशासकीय महाविद्यालयों (MP Government And Private College) के स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए प्रवेश नियम, मार्गदर्शी सिद्धांत, अकादमिक कैलेण्डर एवं ऑनलाइन प्रवेश समय-सारणी जारी की गई है। इसके तहत ऑनलाइन ई-प्रवेश प्रक्रिया  2021-22 (Online E-Admission 2021) के तहत सीएलसी अतिरिक्त चरण की प्रवेश प्रक्रिया एक से 10 अक्टूबर, 2021 तक संचालित रहेंगी। नवीन आवेदकों के लिये एक से 8 अक्टूबर, 2021 तक ऑनलाइन पंजीयन एवं सत्यापन की सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध रहेगी।प्रवेश शुल्क का ऑनलाइन भुगतान अपरान्ह एक बजे से दूसरे दिन प्रात: 11 बजे तक रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)