MP News: पंचायत सचिव समेत 2 सस्पेंड, 6 बर्खास्त, 6 पर जुर्माना, 1 लाइसेंस निलंबित

MP news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर अनूपपुर में एक पंचायत सचिव और पन्ना में सहायक ग्रेड-3 को निलंबित कर दिया गया है। वही अनूपपुर में 2 पंचायत सचिवों पर 500-500 रुपए और सिवनी में 4 प्रतिष्ठानों पर 1 लाख 23 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा रतलाम में 5 पुलिसकर्मी और टीकमगढ में संस्था प्रबंधक बर्खास्त कर दिया गया है।इसके साथ ही गुना में एक बीज लाइसेंस भी निलंबित (license suspended) कर दिया गया है।

यात्री कृपया ध्यान दें.. भोपाल आने वाली इन एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट बदला, यहां देखें डिटेल्स

अनुपपुर में जिला पंचायत के CEO हर्षल पंचोली ने शासन द्वारा संचालित सभी योजनांतर्गत चल रहे कार्यो में एवं महाअभियान के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति न करते हुये अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन करने में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत बेलडोंगरी के सचिव नर्वद सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ निर्धारित किया गया है। साथ ही जिला पंचायत के CEO पंचोली ने ग्राम पंचायत बेलडोंगरी की ग्राम रोजगार सहायक सुश्री अर्चना परस्ते को ग्राम पंचायत बेलडोंगरी का समस्त सचिवीय प्रभार अग्रिम आदेश तक अस्थायी रूप से सौंपा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)