MP News : स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले पर कांग्रेस का बड़ा आरोप, उच्चस्तरीय जांच की मांग

NHM Contractual Staff Nurse exam paper leak : स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा (एनएचएम) पेपर लीक मामले की तुलना व्यापमं महाघोटाले से करते हुए कांग्रेस ने 48 घंटे बीत जाने के बाद भी इस मामले के मास्टर माइंड का सुराग नहीं मिलने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग से संदर्भित आयुष्मान योजना में हुये घोटाले के बाद इसे एक बड़ा घोटाला बताते हुए कहा है कि इससे प्रतीत हो रहा है कि सरकार, स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय की इस विषय में भूमिका संदिग्ध है और ‘‘सुलेमानी ताकत’’ के सामने इन तीनों ने आत्मसमर्पण कर रखा है। उन्होने इस पेपर लीक सहित अन्य घोटालों की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में किए जाने की मांग की है।

भाजपा सरकार पर आरोप

के.के. मिश्रा ने मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों की भाजपा सरकारों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के राजनीतिक इतिहास में शायद भाजपा शासित राज्यों में जितनी बार परीक्षा पत्र लीक हुए हैं, वह देश के इतिहास में कभी नहीं हुये होंगे! उन्होने कहा कि भाजपा शासित गुजरात में लगभग 22, उत्तर प्रदेश में लगभग 10 मर्तबा परीक्षा पत्र लीक हुए हैं। जो इस बात को साफ तौर पर प्रदर्शित कर रहा है कि एक बड़ा संगठित गिरोह देशभर में इसतरह के घृणित कार्य कर रहा है, जिसकी मजबूत जड़ें देश-प्रदेश के बेरोजगारों के साथ निरंतर प्रामाणिक धोखे को अंजाम दे रही हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।