Bhopal : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 8 हजार रूपए लेते रंगेहाथों धराए पटवारी, गिरफ्तार

इस मामले में पटवारी ने शासकीय कार्य के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।

रिश्वत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में भ्रष्ट (corrupt) अधिकारी कर्मचारियों की धरपकड़ जारी है। लोकायुक्त द्वारा रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों अधिकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार (arrest) किया जा रहा है। हाल ही में सतना जिले के चित्रकूट में लोकायुक्त (Lokayukt) ने बड़ी कार्रवाई की जा नगर पंचायत के सीएमओ को 1 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। वहीं अब राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है।

दरअसल राजधानी भोपाल (bhopal) के राजस्व विभाग में पदस्थ पटवारी मंगलेश खंडेलवाल (manglesh khandewal) को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। लोकायुक्त पुलिस का दावा है कि शाहपुरा में पटवारी मंगलेश खंडेलवाल को 8000 की रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया है।

मामले में लोकायुक्त एसपी का कहना है कि पीड़ित एडवोकेट श्यामराज सोनी ने इस मामले में उनसे शिकायत दर्ज की थी। जिसमें कहा गया था कि उनके ग्राहक को मकान का नामांतरण एवं लीज रिन्यूअल कराना था। जिसके लिए उनके क्लाइंट ने शक्तिनगर हल्का के पटवारी मंगलेश खंडवाल से मुलाकात की थी। इस मामले में पटवारी ने शासकीय कार्य के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।

Read More : MP Board Exam : इंतजार हुआ खत्म, कक्षा 10वीं-12वीं के मॉडल पेपर जारी, छात्र यहां करें डाउनलोड

वही लोकायुक्त एसपी ने कहा कि शिकायत की सत्यता की जांच करने के बाद पटवारी को रंगे हाथों दबोचने के लिए रणनीति तैयार की गई थी। इस दौरान प्लानिंग के तहत शुक्रवार को पटवारी को रिश्वत देने के लिए मनीषा मार्केट बुलाया गया। वहीं जैसे ही पटवारी को रिश्वत की राशि के रूप में 8000 रुपए दिए गए।

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पटवारी को रंगे हाथों दबोच लिया। इस मामले में लोकायुक्त एसपी मनु व्यस्त का कहना है कि टीम ने घटना की जानकारी राजस्व विभाग को दे दी है। वही आगे की कार्रवाई पटवारी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करके किया जा रहा है।