MP News : अतिथि शिक्षकों के मानदेय में होगी कटौती, की जाएगी बड़ी कार्रवाई, जाने कारण

MP News: जिस पर तेजी से अमल किया जा रहा है।

teacher

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्य प्रदेश (MP) में लापरवाही पर शिवराज सरकार (Shivraj Government) सख्त हो गई है। लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ एक तरफ जहां कार्रवाई की जा रही है। वहीं अभी शिक्षा विभाग (Education department) ने भी शिक्षकों के लापरवाह व्यवहार पर बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल स्कूलों (MP Schools) में अतिथि शिक्षकों (guest teachers) के वेतन (salary) में कटौती के आदेश जारी किए गए हैं।

मध्य प्रदेश शहडोल के सभी हाई स्कूल-हाई सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल और विकास खंड शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी करते हुए सहायक आयुक्त द्वारा कहा गया कि विभिन्न स्तर पर शिकायतें प्राप्त हो रही है। शिकायतकर्ता का कहना है कि अतिथि शिक्षक अपनी मनमर्जी से विद्यालय में आते हैं और समय से पूर्व भी विद्यालय से चले जाते हैं। वहीं दोपहर लंच के बाद स्कूल में शिक्षकों की उपस्थिति भी नहीं है। जिसके बाद मध्य प्रदेश के सभी हाई स्कूल और हाई सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य को लिखित में सहायक आयुक्त ने अतिथि शिक्षकों के वेतन में कटौती के आदेश जारी किए हैं।

Read More : IAS अधिकारी की मां से लाखों रुपए की धोखाधड़ी, जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर फर्जीवाड़ा

मामले में सहायक आयुक्त का कहना है कि यदि कोई अतिथि शिक्षक लंच के बाद चला जाता है तो उसके मानदेय में कटौती की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। वहीं यदि प्रिंसिपल द्वारा अतिथि शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं की जाती और इसकी शिकायत प्राप्त होती है तो प्रिंसिपल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बीते दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुले मंच से सभी अधिकारी कर्मचारियों सहित सरकारी अधिकारियों को हिदायत देते हुए निर्देश जारी किए थे। CM ने कहा था कि किसी भी सूरत में जनता के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वही कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिस पर तेजी से अमल किया जा रहा है।