MP News : कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की महिलाओं से की ये अपील, कहा ‘नारी सुरक्षा में बनाएंगे देश में प्रथम राज्य’

mp kamalnath

Congress Nari Samman Yojana : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की महिलाओं से अपील की है कि वो ‘नारी सम्मान योजना’ के लिए पंजीयन जरुर कराएं और महिला सशक्तिकरण की कोशिश को बल दें। एक वीडियो जारी करते हुए उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी कहा है कि वो अपने क्षेत्र की महिलाओं को इस योजना से जोड़ें। उन्होने कहा कि उनका संकल्प है कि वो मध्यप्रदेश को नारी हित और नारी सुरक्षा में देश का प्रथम राज्य बनाएंगे और इसके लिए उन्हें सभी का सहयोग चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने नारी शक्ति और नारी समृद्धि के लिए हमेशा मजबूत कदम उठाएं हैं। उन्होने कहा कि ‘बहनों आपको सशक्त और समृद्ध बनाने के संकल्प के साथ हम नारी सम्मान योजना ला रहे हैं, नारी सम्मान योजना के लिए पंजीयन कार्य दिनाँक 9 मई 2023 से प्रारंभ किया जा रहा है। 9 मई 2023 को मैं छिंदवाड़ा जिले के परासिया से प्रदेशव्यापी नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करूँगा। ये योजना मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश की बहन-बेटियों को 1500 रूपये प्रतिमाह और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने के संकल्प के साथ शुरू की जा रही है। मैं प्रदेश की बहन-बेटियों से अपील करता हूँ कि इस योजना के तहत पंजीयन अवश्य कराएं और महिला सशक्तिकरण की हमारी कोशिश को बल दें, शक्ति दें। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि अपने क्षेत्र की बहनों को इस योजना से जोड़ें और सुनिश्चित करें कि बहन-बेटियों तक हमारी इस ऐतिहासिक योजना का लाभ पहुंचे। मैं मध्यप्रदेश को नारी हित और नारी सुरक्षा में देश का प्रथम राज्य बनाने के संकल्प के साथ आप सभी से सहयोग और समर्थन की अपील करता हूँ। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।’

बता दें कि कांग्रेस की नारी सम्मान योजना 9 मई से शुरू होने जा रही है। इसमें कांग्रेस घर-घर जाकर एक फॉर्म भरवाएगी। नारी सम्मान योजना के नाम से इस फॉर्म में महिलाओं को कुछ जानकारियां देनी होंगी और दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर हर पात्र महिला को 1500 रुपये प्रतिमाह के साथ 500 रु में गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा। कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर 18 साल से लेकर 60 साल तक की हर महिला इसकी पात्र होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News