MP News : नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को पुलवामा बयान पर घेरा, कहा ‘बोल रहे हैं ISI की भाषा’

Narottam Mishra sarcasm on Kamal Nath-Digvijay : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बयान दिया है कि देश संविधान से चलेगा, जिसपर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने तंज़ कसा है। उन्होंने कहा कि ‘कमलनाथ जी देश तो संविधान से ही चल रहा है लेकिन आप कांग्रेस तो संविधान से चलाएं। आपकी पार्टी के लोग ही कहते है कि आप पार्टी तानाशाही से चला रहे है।’ इसी के साथ उन्होने दिग्विजय सिंह के पुलवामा हमले पर किए ट्वीट पर भी सवाल उठाया है।

कमलनाथ पर तंज

गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि ‘कमलनाथ जी देश संविधान से ही चलने की बात कह रहे हैं। उनकी इस बात से सब सहमत है, लेकिन देश तो पहले से ही संविधान से चल रहा है। कमलनाथ जी यह बताएं कि क्या वह खुद पार्टी उसके संविधान के हिसाब चला रहे हैं। उनकी पार्टी के लोग ही कहते हैं कि पार्टी में आपकी तानाशाही है। आप जो फैसला लेते हो वही नियम हो जाता है। कमलनाथ जी, संविधान के प्रति निष्ठा हो तो सब जगह हो , चाहे वह देश का संविधान हो या संगठन का। आपके अलग अलग मापदंड क्यों है।’ इसी के साथ उन्होने कहा कि कमलनाथ जी के बयान से एक सच और स्वीकार हो गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने 1975 में देश में आपातकाल लगाकर गलती की थी। कमलनाथ जी ने सीधे तौर पर न सही पर यह तो माना कि आपातकाल लगाना गलत था, क्योंकि तब संविधान की मूल भावना लोकतंत्र को ही कुचल दिया गया था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।