MP: शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, 840 करोड़ 53 लाख की योजनाओं को मंजूरी, ये जिले होंगे लाभन्वित

Pooja Khodani
Published on -
mp cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में केन्द्र की सबसे बड़ी योजना जल जीवन मिशन का काम तेजी से चल रहा है। आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने काम को जारी रखने के लिए अलग अलग संभागों के हिसाब से राशि मंजूर कर दी है।  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग  द्वारा इंदौर, ग्वालियर-चंबल, उज्जैन, सागर, जबलपुर संभाग के बाद अब रीवा शहडोल के लिए  840 करोड़ 53 लाख 45 हजार रूपये स्वीकृत किए गए है। इसके तहत दोनो संभागों के 7 जिलों में 887 जल संरचनाओं के कार्य तेजी से चल रहा है।

MP में पुरानी पेंशन बहाली की मांग तेज, कर्मचारियों के समर्थन में कई MLA, CM को लिखा पत्र

जल जीवन मिशन में रीवा-शहडोल संभाग (Rewa-Shahdol Division) के 270 ग्रामों के शत-प्रतिशत परिवारों को लाभान्वित किया जा चुका है। संभाग के प्रत्येक गाँव के हर परिवार को मिशन का लाभ देने के उद्देश्य से दोनों संभाग में 840 करोड़ 53 लाख 45 हजार रूपये लागत की 887 जल संरचनाओं के कार्य त्वरित गति से जारी है। “जल जीवन मिशन” में दोनों संभाग में रीवा जिले में 318, सतना 86, सीधी 141, शहडोल 131, उमरिया 3, सिंगरौली 42 और अनूपपुर जिले में 166 नवीन और रेट्रोफिटिंग जल-प्रदाय योजनाओं के कार्य प्रगतिरत हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)