MP: 5 लाइसेंस निलंबित, 18 अधिकारियों को नोटिस, 6 का वेतन काटा, 126 पर जुर्माना

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय कामों में लापरवाही पर एक्शन का दौर जारी है। एक तरफ दमोह में सहायक ग्रेड-03, मुरैना में 13 अधिकारियों और सतना में 4 अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है।वही दूसरी तरफ  मुरैना में 6 अधिकारियों का वेतन काटने  और गुना में 5 मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस निलंबित (Suspended) कर दिए गए है। गए है।इसके अलावा अनूपपुर में ग्राम पंचायत सचिव और नरसिंहपुर में 125 लोगों पर करीब 6500 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

MP News: 8वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 12000 मिलेगी छात्रवृत्ति, जानें नियम-पात्रता

दमोह में पंचायत चुनाव 2021-22 (MP Panchayat Election 2021-22) को दृष्टिगत् रखते हुए, सहायक ग्रेड-03 तहसील कार्यालय जबेरा लक्ष्मण यादव को ड्यूटी रिटर्निंग आफिसर जनपद पंचायत जबेरा के यहां निर्धारित की है, परंतु लक्ष्मण यादव द्वारा गत दिवस कार्य में व्यवधान पैदा करने के आरोप में शोकॉज जारी हुआ है, उन्हे कारण बताओ पत्र उप-जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किया है। पत्र में कहा गया है उनके द्वारा इस प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के आरोप में क्यों न उनके विरूद्ध दंडित किये जाने के लिए कार्यवाही की जायें। अत: तत्संबंध में अपना उत्तर नोटिस प्राप्ति के 24 घंटे के भीतर कार्यालय में प्रस्तुत किया जाये। समय अवधि में उत्तर प्राप्त न होने की दशा में उनके विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही की जावेंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)