MP News: हितग्राहियों को बड़ा तोहफा, 1-1 लाख की प्रथम किस्त मिली, मिलेगा लाभ

योजना के 11 हितग्राहियों को एक-एक लाख रूपये की प्रथम किस्त प्रदान की। इस मौके पर राज्य मंत्री  यादव ने कहा कि हर पात्र व्यक्ति को आवास योजना का लाभ दिलाया जायेगा।

employee news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के हितग्राहियों को बड़ी सौगात दी है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने नगर परिषद पिपरई में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 11 हितग्राहियों को एक-एक लाख रूपये की प्रथम किस्त प्रदान की। इस मौके पर राज्य मंत्री  यादव ने कहा कि हर पात्र व्यक्ति को आवास योजना का लाभ दिलाया जायेगा।

यह भी पढ़े..MP Weather: फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, बढ़ेगी ठंड, छाएगा कोहरा, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

राज्य मंत्री यादव ने कहा कि नगर परिषद पिपरई में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में 1900 आवेदक पात्र पाये गये हैं, इन सभी को यथाशीघ्र राशि उपलब्ध करवाई जायेगी।  यदि कोई पात्र व्यक्ति योजना में लाभ से वंचित रह गया है तो उनका पुन: सर्वे कराकर सूची में नाम शामिल किए जाने की व्यवस्था की जायेगी।

यह भी पढ़े..CG Weather:3 दिन बाद बदलेगा मौसम, तापमान में गिरावट,उत्तरी हवाएं बढ़ाएंगी ठंड, जानें विभाग का पूर्वानुमान

मंत्री यादव ने अशोकनगर जिले की तहसील पिपरई में सीएम राइज स्कूल का भूमि-पूजन किया। साथ ही अशोकनगर जिला मुख्यालय और ईसागढ़ (महिदपुर) में भी सीएम राइज स्कूलों के लिए भूमि-पूजन कार्यक्रम हुए।उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में विषय-विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं को स्थाई माध्यम से शिक्षा प्रदान की जायेगी। जिले के विद्यार्थी अब पूर्ण सुविधायुक्त कक्षाओं में अध्ययन कर अपना उज्ज्वल भविष्य बना सकेंगे। कलेक्टर श्रीमती आर उमा महेश्वरी, जन-प्रतिनिधि और नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

गुलाना में 18 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव आज 30 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे सड़क मार्ग से शाजापुर जिले के ग्राम गुलाना पहुँचेंगे। सीएम राइज स्कूल कैंपस 2, पुलिस लाईन गुलाना में 17 करोड़ 95 लाख 87 हजार रूपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन करेंगे। विकास की सौगात में गुलाना क्षेत्र के लिए मदाना से गुलाना मार्ग, 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण, जल जीवन मिशन में नल जल योजना, स्टेडियम और मांगलिक भवन का निर्माण शामिल है।