मप्र पंचायत चुनाव: कलेक्टरों से 30 नवंबर तक मांगी जानकारी, BLO को भी निर्देश जारी

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election 2021) को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। दिसंबर में आचार संहिता और तारीखों का ऐलान होने की संभावना है। इसी कड़ी में राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त (State Election Commission Commissioner) बंसत प्रताप सिंह ने सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया है कि मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज संशोधन अध्यादेश-2021 के प्ररिप्रेक्ष्य में जिन पंचायतों का कार्यकाल पूरा हो चुका है अथवा मार्च 2022 तक पूर्ण हो रहा है, उन पंचायतों के पदों एवं उनके आरक्षण की जानकारी उपलब्ध करायें। यह जानकारी 30 नवंबर 2021 तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए हैं।

MP Transfer: मप्र में नगर पालिका CMO के थोकबंद तबादले, यहां देखें लिस्ट

इसके अलावा पंचायत चुनावों को लेकर मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह (Mandla Collector Harshika Singh) ने खंड स्तरीय स्टेंडिंग कमेटी का गठित करने तथा समय-समय पर उनकी बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। जारी निर्देश के अनुसार विकासखण्ड स्तरीय समिति में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अध्यक्ष तथा समिति में थाना, चौकी प्रभारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी एवं किसी एक अन्य विभाग के अधिकारी को सदस्य नियुक्त किया जाना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)