MP School: शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, डीपीआई ने जारी किया ये आदेश, तबादलों पर अपडेट, मिलेगा लाभ

सीएम राइज, उत्कृष्ट व मॉडल स्कूलों के जिन शिक्षकों का ट्रांसफर कर दिया गया है, उन्हें शैक्षणिक सत्र 2022-23 की समाप्ति के बाद ट्रांसफर स्कूलों के लिए कार्यमुक्त किया जाए।

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआइ) ने सभी संभागीय संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सीएम राइज, उत्कृष्ट व माडल स्कूलाें के शिक्षकों को बीच सत्र में कार्यमुक्त ना किया जाए, बल्कि सत्र की समाप्ति पर कार्यमुक्त करें।

यह भी पढ़े..पेंशनरों की महंगाई राहत पर अपडेट, DoPPW ने जारी किया नया आदेश, इस तरह मिलेगा पेंशन का लाभ

डीपीआई ने अपने आदेश में लिखा है कि सीएम राइज, उत्कृष्ट व मॉडल स्कूलों के जिन शिक्षकों का ट्रांसफर कर दिया गया है, उन्हें शैक्षणिक सत्र 2022-23 की समाप्ति के बाद ट्रांसफर स्कूलों के लिए कार्यमुक्त किया जाए।वही अन्य स्कूलों के जिन शिक्षकों का तबादला हो गया है, उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त किया जाए और कार्यभार ग्रहण कराया जाए।इसमें नवनियुक्त शिक्षक भी शामिल हैं।

डीपीआई ने अपने आदेश में कहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी संकुल स्तर पर कार्यमुक्त व कार्यभार ग्रहण के संबंध में प्रतिदिन ऑनलाइन मानीटरिंग करेंगे। अगर कहीं से कोई कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण ना कराने की शिकायत मिलती है तो कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े..MPESB MPPEB: विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, 21 नवंबर से शुरू होंगे आवेदन, ये रहेंगे नियम, जानें आयु पात्रता

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन ट्रांंसफर की प्रक्रिया चल रही है।इसमें करीब 43000 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।जिसमें विभाग ने 25000 शिक्षकों का तबादला कर दिया है। इसमें सीएम राइज स्कूल के भी 400 से अधिक नवनियुक्त शिक्षकों ने आवेदन किया है।

 

 

MP School: शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, डीपीआई ने जारी किया ये आदेश, तबादलों पर अपडेट, मिलेगा लाभ MP School: शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, डीपीआई ने जारी किया ये आदेश, तबादलों पर अपडेट, मिलेगा लाभ