MP School : 1 से 8वीं तक के छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब नए साल में खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

आदेश अनुसार अवकाश के दिनों में सभी शिक्षक नियमित रूप से विद्यालय में उपस्थित होंगे।

अनूपपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूली (MP School) छात्रों के लिए बड़ी खबर है। तापमान में (Temperature)  लगातार गिरावट और बढ़ती ठंड को देखते हुए सभी MP School शासकीय, प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में कलेक्टर (collector) ने अवकाश घोषित किया हैं। कलेक्टर अनूपपुर जिले में 3 दिन का अवकाश घोषित किया है। जिसके बाद 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश शुरू होने के बाद 31 दिसंबर तक प्रदेश के स्कूल में छुट्टी रहेगी। वहीं 1 जनवरी, 2022 को कलेक्टर द्वारा पुनः अवकाश घोषित किए जाने के बाद स्कूल 2 जनवरी 2022 से संचालित होंगे।

दरअसल तापमान में लगातार हो रही गिरावट और बढ़ती ठंड को देखते हुए अनूपपुर जिले के सभी शासकीय शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल हॉस्टल सहित सभी CBSE-ICSE स्कूलों के कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को 22, 23 और 24 दिसंबर सहित 1 जनवरी को छुट्टी दी गई है।

मामले में कलेक्टर ने अवकाश घोषित करने के आदेश दिए हैं। आदेश अनुसार अवकाश के दिनों में सभी शिक्षक नियमित रूप से विद्यालय में उपस्थित होंगे। शिक्षकों द्वारा अपनी कार्यालयीन कार्य संपादित किए जाएंगे। यह अवकाश जिले के MP School 1 से 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए मान्य किए जाएंगे।

Read More : MP Government jobs : इन पदों पर होगी भर्ती, 29 दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन, जाने नियम

बता दें कि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छात्रों को शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। इससे 3 दिन पहले अनूपपुर कलेक्टर द्वारा बच्चों को अवकाश दे दिया गया है। मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ जहां मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं तापमान में लगातार हो रही गिरावट से शासन-प्रशासन सचेत हो गया है।

Corona की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सबसे ज्यादा सुरक्षित बच्चों को रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिसको देखते हुए कलेक्टर सोनिया मीणा ने अनूपपुर जिले में 22 दिसंबर, 23 दिसंबर और 24 दिसंबर से 1 जनवरी 2022 को 1 से 8वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश घोषित कर दिए हैं। बता दें कि इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के कुछ जिलों में स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया था। इन जिलों में अशोक नगर, राजगढ़, भिंड समेत अन्य जिला शिक्षा अधिकारियों को समय परिवर्तन के आदेश दिए गए थे।