MP School: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने किया नए पोर्टल का शुभारंभ, ऐसे मिलेगा लाभ

यह शिक्षा नीति शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिवर्तन लेकर आएगी।

इंदर सिंह परमार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में नवीन शिक्षा नीति (New Education Policy) को लागू करने के साथ शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने बड़ा फैसला लिया है। वही नवीन शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए शिक्षाविद, प्राचार्य सहित आम जनता के भी सुझाव मांगे गए। इसके लिए स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार (inder singh parmar) ने नए पोर्टल का शुभारंभ किया है।

दरअसल बुधवार को शिक्षक शिक्षा संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने का कि नई शिक्षा नीति भारत पर केंद्रित है। यह शिक्षा नीति शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिवर्तन लेकर आएगी। इसके लिए उन्होंने सेमिनार में नई शिक्षा नीति पर क्रियान्वयन के लिए सभी शिक्षाविदों, प्राचार्य, शिक्षकों सहित आम जनता से सुझाव की अपील की है।

Read More: शिवराज सरकार का मप्र पुलिस को बड़ा तोहफा, भरे जा सकेंगे रिक्त पद, आदेश जारी

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री का कहना है राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में हर सुझाव महत्वपूर्ण है और यह मध्य प्रदेश में शिक्षा नीति के विकास में सहायक होगा। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षक शिक्षा विषय पर सेमिनार में पोर्टल www.vbsss.org का शुभारंभ किया। शिक्षा अधिकारी सहित प्रदेश वासी इस पोर्टल के जरिए नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर अपने विचार और सुझाव यहां दे सकेंगे।

बता दें कि शिक्षक शिक्षा विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन राजधानी भोपाल में किया गया है 5 और 6 मार्च 2021 को शिक्षाविदों के सुझाव और उस पर मंथन के बाद नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। मंत्री परमार ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन की दृष्टि से यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इस सेमिनार में देश भर के लगभग 250 प्रतिभागी सम्मिलित होकर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। सेमिनार में देश के क्षेत्रीय एवं राजकीय विश्वविद्यालय के कुलपतिगण, शिक्षा क्षेत्र के अखिल भारतीय एवं प्रादेशिक संस्थाओं के पदाधिकारीगण, शिक्षाविद, प्राध्यापक एवं शोधार्थी शामिल होंगे।