MP School: निजी स्कूलों को लेकर DEO को बड़े निर्देश, पोर्टल पर अपलोड करें ये डिटेल्स

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में दोबारा स्कूल खुलने के बाद अब छात्रों की पढ़ाई पर फोकस किया जा रहा है और लगातार बैठकें कर अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए जा रहे है।इसी कड़ी में सागर संभागायुक्त  ने स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) की संभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समस्त कक्षाओं में शत-प्रतिशत नामांकन करते हुए नामांकन की जानकारी शिक्षा पोर्टल पर अद्यतन अवश्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि कक्षा पहली से लेकर 8वीं तक निःशुल्क गणवेश का वितरण समस्त जिले शत-प्रतिशत करें।वही समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन के निर्देशानुसार समस्त निजी स्कूलों के शुल्क की जानकारी पोर्टल पर अपलोड करें।

कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल का बेटा मक्सी से गिरफ्तार, 6 महीने से चल रहा था फरार

कमिश्नर मुकेश शुक्ला  Sagar Divisional Commissioner Mukesh Shukla ने निर्देश दिए कि बच्चों को शिक्षा (Education) के प्रति रुचि जागृत करते हुए पढ़ाई का स्तर और बेहतर करें। साथ ही कमजोर छात्रों के लिए स्कूल के समय के अलावा अतिरिक्त कक्षाएं प्रारंभ करें।  शालाओं से किसी भी स्थिति में बच्चों का ड्रॉप आउट न हो और ड्रॉप आउट होने की स्थिति में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों की काउंसलिंग करें।वही 15 दिन के अंदर निःशुल्क गणवेश वितरित करने के निर्देश दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)