MP School: स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग के निर्देश जारी, 26 जुलाई से लगेंगी कक्षाएं

MP school Education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों (Government -Private School) में शिक्षण सत्र 2021-22 के लिए 26 जुलाई 2021 से कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं प्रारंभ एवं संचालित करने के लिए कैलेंडर एवं दिशा निर्देश जारी किए हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा विद्यार्थियों के भविष्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए थे।

MP में केंद्र के समान DA-वेतनवृद्धि की मांग तेज, कर्मचारी बोले- सरकार ने 500 करोड़ बचाए

इसके मुताबिक 11वीं की क्लास सोमवार व गुरुवार और 12वीं की क्लास मंगलवार-शुक्रवार को लगेंगी। वहीं, 9वीं की क्लास शनिवार और 10वीं की क्लास बुधवार को लगेगी। स्कूलों में प्रार्थना सभा व स्वीमिंग पूल समेत अन्य सामूहिक गतिविधियां बंद रहेंगी। स्कूल बसों में 50% क्षमता के साथ ही चलाया जा सकेगा। 11वीं-12वीं के हॉस्टल 26 जुलाई से खोले जा सकेंगे, लेकिन हॉस्टल के पूरे स्टाफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य रहेगा। हर जिले में प्रशासन हॉस्टल की जांच करेगा कि वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं?


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)