MP Vaccine Update: 6 फरवरी से लगाई जाएगी दूसरे चरण की कोरोना वैक्सीन, रजिस्ट्रेशन शुरू

वही 16 से 30 जनवरी तक लगाए गए वैक्सीनेशन में कहीं से किसी तरह की गंभीर साइड इफेक्ट की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

कोरोना वैक्सीन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के रफ्तार पर अंकुश लगता जा रहा है। वेक्सिन (vaccine) ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। वही कोरोना के पहले चरण का टीकाकरण पूरा कर लिया गया है। जबकि 3 फरवरी को पहले चरण के टीकाकरण से वंचित रहे लोगों को टीका लगाया जाएगा।

इसके साथ ही जिले में वैक्सीनेशन (vaccination) का दूसरा चरण 6 फरवरी 2021 से शुरू होगा। दूसरे चरण में राजस्व और पुलिस (police) के फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) लगाई जाएगी। वहीं दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए अब तक 12,000 से अधिक लोगों का पंजीयन पोर्टल (registration portal) पर किया जा चुका है। इनके लिए छह सप्ताह तक टीका लगाया जाएगा।

Read More: MPPSC 2021: पीएससी के उम्मीदवारों के लिए परीक्षाओं से जुडी महत्वपूर्ण खबर, देखे यहां

इस मामले जिला टीकाकरण अधिकारी शत्रुघन दहिया (Shatrughan Dahiya) का कहना है कि पहले चरण में किसी उचित कारण से टीका लगाने से वंचित रह गए लोगों को तीन से 4 फरवरी 2021 तक मापअप राउंड में टीका लगाया जाएगा। वही अगले चरण में फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए पंजीयन करवाए जा रहे हैं।

ज्ञात हो कि 6 फरवरी से होने वाली दूसरे चरण में नगर निगम के सफाई कर्मचारी सहित स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारी, जिला प्रशासन और पंचायत विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को वैक्सीन का डोज लगाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले 16 जनवरी से शुरू होकर 30 जनवरी तक चले प्रथम चरण में 4 लाख 17हजार हेल्थ वर्कर में से 2 लाख 98 हजार हैल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगा दी गई है। वही 16 से 30 जनवरी तक लगाए गए वैक्सीनेशन में कहीं से किसी तरह की गंभीर साइड इफेक्ट की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here