MP Weather: फिर बदलेगा मप्र का मौसम, 3 दिन बाद बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें अपने शहर का हाल

CG Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नया साल 2022 लगते ही भले ही ठंड का असर कम हो गया है, लेकिन मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम (MP Weather Today) बदलने वाला है। 3 दिन बाद कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बन रहे है, ऐसे में 5 से 8 जनवरी तक प्रदेशभर में बारिश (Rain) का दौर चलने वाला है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो आज रविवार 2 जनवरी 2022 को 4 जिलों में शीतल दिन और 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में कोहरा (Cold Wave And Fog) छाने की संभावना है। वही 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने के आसार है।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द 21 हजार तक बढ़ेगी सैलरी, 1 करोड़ को होगा लाभ

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय हो गया है, जिसके चलते वातावरण में नमी बढ़ने लगी है और आशिंक बादल छाने लगे है।अब 2 दिन बाद 4 जनवरी को फिर एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा, जिसके चलते 5 जनवरी के बाद एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर शुरु होगा, जो 8 जनवरी तक चलेगा। 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना  है।  5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर सहित संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।

फिर बड़े आंदोलन की तैयारी में राकेश टिकैत, अब सरकार के इस फैसले का विरोध

मौसम विभाग (MP Weather Update Today) के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 4-5 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे है। 5 से 7 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 3 जनवरी तक पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में शीत लहर चलने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का तापमान

मौसम विभाग (MP Weather Today) के मुताबिक, बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में ग्‍वालियर में न्‍यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्‍सियस, नौगांव में 5.5 और दतिया में 7.1 डिग्री सेल्‍सियस और भोपाल में न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया।जबलपुर में शनिवार को अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री से करीब दो डिग्री बढ़कर 20.2 और न्यूनतम तापमान भी करीब आठ डिग्री से बढ़कर 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकार्ड किया गया है।

इन जिलों में शीतल दिन

रीवा संभाग यानि रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली जिलों में शीतलदिन रहने की संभावना है।

हल्के से मध्यम कोहरा

रीवा, शहडोल और चंबल संभाग के साथ टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, डिंडौरी, ग्वालियर, दतियाMP Weather: फिर बदलेगा मप्र का मौसम, 3 दिन बाद बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें अपने शहर का हाल


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News