फिर बड़े आंदोलन की तैयारी में राकेश टिकैत, अब सरकार के इस फैसले का विरोध

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कृषि कानून वापस कराकर बड़े नेता बनकर उभरे राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में है।  राकेश टिकैत ने सरकार के ऑट्रेलिया से दूध आयात करने के फैसले के विरोध में बड़े आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने आंदोलन की चेतावनी देना भी शुरू कर दी है।

कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग एक साल तक चले किसान आंदोलन(Former Protest) की सफलता के बाद राकेश टिकैत एक बड़े किसान नेता बनकर सामने आये हैं।  हालाँकि ये आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर पर हुआ था और इसे हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों के किसान संगठनों के नेताओं  ने लीड किया था लेकिन राकेश टिकैत सबसे बड़ा नाम बनकर उभरे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....