MP Weather: मप्र का मौसम बदला, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

weather alert today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने से मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Today) एक बार फिर बदल गया है। आज बुधवार से बारिश का दौर शुरु होने वाला है। एमपी मौसम विभाग ने आज 5 जनवरी 2022 को 14 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। गुरुवार-शुक्रवार से प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश और कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओले के भी आसार बन रहे है। 9 जनवरी के बाद बारिश के थमने और मौसम के साफ होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नौगांव, रीवा और उमरिया में दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े… Government Jobs : 8वीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए अच्छा मौका, जल्दी करें आवेदन, एक दिन शेष

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज बुधवार 5 जनवरी 2022 को ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, राजगढ़ और विदिशा जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।5 से 9 जनवरी तक इंदौर सहित प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना है। 5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर सहित संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।7 जनवरी को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के संकेत मिले हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)