MP Weather Update – 23 शहरों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा, आगे ऐसा रहेगा मौसम

Pooja Khodani
Published on -
Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के मौसम (MP Weather) में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे है। जैसे जैसे दिसंबर (December) का महिना बीतता जा रहा है वैसे वैसे तेज ठंड का आगाज होता जा रहा है। पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश के 23 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा।मौसम विभाग की माने तो वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, लेकिन अगले 24 घंटे में ग्वालियर-चंबल और सागर संभागों समेत कई जिलों में शीतलहर चल सकती है।

यह भी पढ़े… MP Weather: प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, गिरेगा तापमान

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अरब सागर और मप्र के मध्य में बना चक्रवात समाप्त हो गया है, फिलहाल कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नही है, जिसके चलते हवाओं का रुख उत्तरी और उत्तर-पूर्वी हो गया है और एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। उत्तर भारत के पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं ने प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है।आने वाले दिनों में ठंड के तेवर और सख्त हो सकते है।कई जिलों में शीतलहर तो कही कही पाला पड़ने की भी आशंका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)