MP Weather Update – 23 शहरों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा, आगे ऐसा रहेगा मौसम

Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के मौसम (MP Weather) में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे है। जैसे जैसे दिसंबर (December) का महिना बीतता जा रहा है वैसे वैसे तेज ठंड का आगाज होता जा रहा है। पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश के 23 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा।मौसम विभाग की माने तो वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, लेकिन अगले 24 घंटे में ग्वालियर-चंबल और सागर संभागों समेत कई जिलों में शीतलहर चल सकती है।

यह भी पढ़े… MP Weather: प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, गिरेगा तापमान

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अरब सागर और मप्र के मध्य में बना चक्रवात समाप्त हो गया है, फिलहाल कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नही है, जिसके चलते हवाओं का रुख उत्तरी और उत्तर-पूर्वी हो गया है और एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। उत्तर भारत के पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं ने प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है।आने वाले दिनों में ठंड के तेवर और सख्त हो सकते है।कई जिलों में शीतलहर तो कही कही पाला पड़ने की भी आशंका है।

राजधानी भोपाल (Bhopal) शुक्रवार सबसे सर्द रात रही। यहां 3 डिग्री की गिरावट के साथ 7.4 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले गुरुवार की रात को पारा 10.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।दतिया(Datia) में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री, रायसेन (Raisen) में न्यूनतम तापमान 6.6 और इंदौर (Indore) में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया। ग्वालियर (Gwalior) में न्यूनतम तापमान में 3.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

यह भी पढ़े… मध्यप्रदेश के 2 कांग्रेस विधायक गिरफ्तार, जमकर हंगामा, मौके पर भारी पुलिस बल

इन जिलों में रहेगा कोल्ड डे
ग्वालियर चंबल सभागों के जिलों।रीवा, सतना, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, भोपाल,राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर जिलों में।

इन जिलों में चल सकती है शीत लहर
ग्वालियर, चबंल और सागर संभागों के जिलों।रीवा और सागर जिलों।

MP Weather Update - 23 शहरों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा, आगे ऐसा रहेगा मौसम