MP Weather: 5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम, वातावरण में नमी हुई कम, 13 जिलों में लू का अलर्ट, जानें अपडेट

chhattisgarh weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नही है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहे चक्रवातीय तूफान ने हवा को कम कर दिया है, जिसके चलते राजस्थान से आने वाली हवाओं को मजबूती मिली है और प्रदेश में गर्मी तेज होने लगी है। मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 6 अप्रैल 13 जिलों में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है और 18 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।आने वाले दिनों में तापमान में इजाफा हो सकता है।

MP News: प्रदेश के 5 रेलवे वेटिंग रूम का हुआ निजीकरण, अब रुकने के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज 6 अप्रैल 2022 को छिंदवाड़ा, गुना, सतना, ग्वालियर, अशोकनगर, राजगढ़, सागर, दमोह, छतरपुर, खरगोन, धार, शाजापुर और रतलाम आदि जिलों लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस खरगोन  में दर्ज किया गया है ।पिछले 24 घंटे में सभी जिले शुष्क रहे लेकिन सतना, रीवा, सीधी, छिंदवाड़ा, खजुराहों,नौगांव, सागर, दमोह, राजगढ़, रतलाम, गुना और खरगोन में लू का असर रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)