MP Weather : 6 जिलों सहित 2 संभागों में आंधी-बारिश, इन क्षेत्रों में बढ़ेगा तापमान, छाएंगे बादल, मानसून की एंट्री में होगी देरी, जानें IMD पूर्वानुमान

MP Weather, IMD MP Weather : मध्य प्रदेश में मौसम बदलने का दौर जारी है। 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कई इलाकों में गर्मी देखी गई है। वहीं कुछ जगह पर चमक के साथ बादल छाए रहे हैं। कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। खरगोन, बैतूल सहित के जिले में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।  उन्हें जिले में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रिकॉर्ड किया गया है। आद्रता कम रहने से उमस देखने को मिलेगी। नौतपा के दौरान बारिश के कारण प्रदेश का तापमान उच्चतम स्तर पर नहीं पहुंचा है। वहीं अब 3 से 4 दिनों तक तापमान में इजाफा देखा जा सकता है। तापमान बढ़कर 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी की चेतावनी

प्रदेश के कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि हीटवेव और लू की संभावना से इंकार कर दिया गया है। गर्म तेज हवाएं चलेगी। जिससे लोगों को बचकर रहने की सलाह दी गई है। इधर अरब सागर में तैयार हुए चक्रवात की वजह से मानसून की एंट्री में भी देरी की संभावना जताई गई है। फिलहाल केरल में भी मानसून की एंट्री नहीं हुई है। केरल में मानसून के आगमन के लिए 4 जून की तारीख बताई गई थी। हालांकि अब 8 जून के बाद मानसून की एंट्री देखी जा सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi