MP Weather: 48 घंटों बाद फिर बदलेगा मौसम, 10 जिलों में 10 डिग्री से नीचे पारा, जानें ताजा अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
mp weather 16 January 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी से मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today) के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहे है।सर्द हवाओं के चलते ठंड बढ़ गई है और पारे में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।खास करके ग्वालियर और नौगांव में इसका असर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में ग्वालियर और नौगांव का सबसे न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस और पचमढ़ी में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वही मध्य प्रदेश के 11 शहरों में पारा 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है।

MP Corona: मप्र में कोरोना की रफ्तार तेज, आज फिर 19 नए पॉजिटिव, इन जिलों में बढ़ रहे केस

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज सोमवार 13 दिसंबर 2021 को छतरपुर में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना है।अबतक के सीजन में यह दूसरा मौका है जब पारा 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया है।अभी मंगलवार तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है, लेकिन 14 दिसंबर 2021 को तापमान के बढ़ते ही ठंड का असर कम होगा और पश्चिमी विक्षोभ के कारण 15 दिसंबर 2021 को गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।वही 16 दिसंबर से मौसम में फिर बड़ा बदलाव आएगा और इससे रात का तापमान बढ़ेगा तो दिन में गिरावट दर्ज की जा सकती है।वही 18 दिसंबर से कड़ाके की ठंड का दूसरा दौर शुरु होने के आसार है। वही 25 दिसंबर के आसपास शीतलहर चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)