MP Weather: हवाओं का रुख बदला, 13 फरवरी से बदलेगा मौसम, तापमान में परिवर्तन, फरवरी अंत में दिखेगा गर्मी का असर

chhattisgarh weather update today

MP Weather Update Today :पश्चिमी विक्षोभ और प्रति चक्रवात के असर से मध्य प्रदेश के मौसम में बार बार बदलाव आ रहा है, जिसके असर से हवाओं के रुख में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है। आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। फिलहा एमपी मौसम विभाग ने किसी भी प्रकार की कोई चेतावनी जारी नहीं की है।हालांकि राज्य में ठंड के एक बार फिर लौट कर आने का अनुमान है, अगले कुछ दिनों में पारा लुढ़क सकता है

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवा का रुख एक बार फिर बदल गया है। वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के आसपास बना हुआ है। इसके प्रभाव से राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। साथ ही छत्तीसगढ़ पर एक प्रति चक्रवात बना है। रविवार को पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत से आगे बढ़ जाएगा। उसके बाद सर्द हवाएं चलने से वातावरण में फिर सर्दी बढ़ने लगेगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)