MP Weather : 14 मार्च से फिर बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया सिस्टम, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश-ओलावृष्टि, चलेगी आंधी-तेज हवाएं

mp weather

MP Weather Alert Today : वर्तमान में 2 वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते बार बार तापमान में परिवर्तन हो रहा है और मध्य प्रदेश का मौसम बदल रहा है। अभी दो-तीन दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा, इसके बाद फिर मौसम में तेजी से बदलाव आएगा।। एमपी मौसम विभाग की मानें तो 14 मार्च को नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे 15 मार्च से फिर गरज चमक के साथ बारिश का दौर शुरू होगा। वही तेज हवा, बादल छाने के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है।

नए सिस्टम से फिर बदलेगा मौसम

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर से आने वाली हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 15 मार्च से फिर बारिश का एक और दौर शुरू होने के संकेत है । 15 मार्च से पश्चिमी मध्यप्रदेश में बारिश का सिस्टम एक्टिव होगा। अरब सागर से आने वाली हवाओं के चलते दक्षिण मध्यप्रदेश के इलाकों में बारिश होगी। इस दौरान बारिश के साथ ओले गिरेंगे और तेज आंधी भी चलेगी। इससे बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, देवास, बड़वानी समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है। वही भोपाल, सीहोर, राजगढ़ आदि जिलों में बारिश के आसार है। प्रदेश के कई हिस्सों में भी इसका असर रहेगा। 18 मार्च तक सिस्टम एक्टिव रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)