MPPEB MPTET 2022: उम्मीदवारों को बड़ी राहत, 11-12 मई को होगा दस्तावेजों का सत्यापन, ये रहेंगे नियम

mp teacher

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MPPEB MPTET. मध्यप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में पात्र उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर है। शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में शामिल हुए सह विषय (अलाइड सब्जेक्ट) से पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री धारी चयनित उम्मीदवारों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरु हो गई है।परीक्षा में सह-विषय में स्नातकोत्तर उपाधि की पात्रता वाले अभ्यर्थियों का 11 मई और 12 मई 2022 को दस्तावेज सत्यापन किया जायेगा।इसकी लिस्ट एज्यूकेशन पोर्टल और एमपी ऑनलाईन पोर्टल अपलोड कर दी गई है।

MP News: किसानों को बड़ी राहत, उपार्जन नीति में हुए नए प्रावधान, ऐसे मिलेगा लाभ

शिक्षक पात्रता परीक्षा में सह-विषय में स्नातकोत्तर उपाधि की पात्रता वाले अभ्यर्थियों का लोक शिक्षण संचालनालय के परिपत्र 19 अप्रैल 2022 के अनुसार 11 मई और 12 मई 2022 को दस्तावेज सत्यापन किया जायेगा। सह-विषय में स्नातकोत्तर उपाधि अर्जित करने वाले उच्च माध्यमिक शिक्षक की प्राविधिक चयन सूची और प्रतीक्षा सूची में सम्मलित अभ्यर्थियों की सूची एज्यूकेशन पोर्टल और एमपी ऑनलाईन पोर्टल पर अपलोड की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)