MPPSC: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, इन्हें मिली आयु में छूट, आवेदन की तिथि भी बढ़ी

Pooja Khodani
Updated on -
MPPSC Exam 2024

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग  (Madhya Pradesh Public Service Commission) के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है।आयोग ने  राज्य सेवा परीक्षा और अन्य भर्तियों में आवेदन करने के लिए EWS श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी है।इससे पहले सामान्य और अनारक्षित वर्ग के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित थी। अब इन उम्मीदवारों को आवेदन में एक और मौका मिलेगा।अब EWS उम्मीदवार SC-ST/OBC  उम्मीदवारों की तरह 45 वर्ष की उम्र तक राज्य सरकार की नौकरियों (MP Government Jobs 2022) में आवेदन करने के पात्र होंगे। हालांकि अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई छूट नहीं दी गई।

UPSC Recruitment :- यूपीएससी ने निकाली Assistant Professor के पद लिए भर्ती , जाने कब तक कर सकते हैं आवेदन

MPPSC की ओर से उम्र सीमा बढ़ाए जाने के बाद कोर्ट के फैसले के अनुसार, राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की विशेष विंडो ओपन 14 फरवरी से 24 फरवरी, 2022 तक फिर से एक्टिव की जा रही है।राज्य सेवा और वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 24 अप्रैल, 2022 को निर्धारित है।उपरोक्तानुसार छूट का लाभ लेने वाले अभ्यर्थियों कि अभ्यर्थिता याचिका क्रमांक 2108/2022 के अंतिम न्यायालयीन निर्णय के अध्यधीन रहेगी। अतः उक्त अतिरिक्त छूट (Age Relaxation) के परिपेक्ष्य में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 14.02.2022 से 24.02.2022 (रात्रि 12:00 बजे तक तथा त्रुटि सुधार अवधि दिनांक 16.02.2022 से बढ़ाकर 26.02.2022 रात्रि 12:00 बजे तक की जाती है। विज्ञापन की शेष शर्तें पूर्ववत रहेंगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)