MPPSC: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, इन परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित, इतना रहा कट ऑफ

MPPSC Recruitment 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र लोकसेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा और वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 (State Service and Forest Service Preliminary Exam 2020)के नतीजे घोषित कर दिए है। राज्य सेवा में कुल 7711 और राज्य वन सेवा में कुल 3129 उम्मीदवारों को अगले दौर के लिए चुना गया है। अब ये सभी अभ्यर्थी आगे की प्रक्रिया पूरी कर मेन्स एग्जाम में शामिल हो सकेंगे।इनके लिए जल्द ही आवेदन पत्र भरने की तारीख घोषित की जाएगी।

MP School: 1 से 12 तक के छात्रों के लिए राहत भरी खबर, इस तरह संचालित होगी कक्षाएं, गाइडलाइन जारी

राज्य सेवा प्री एग्जाम-2020 पिछले साल 20 जुलाई 2021 को आयोजित की थी, जबकि राज्य वन सेवा प्री परीक्षा 25 जुलाई 2021 को हुई थी। दोनों की एग्जाम दो सत्रों में ली गई थी।  राज्य सेवा में पदों की संख्या 260 और वन सेवा में 111 है।इस रिजल्ट के घोषित होते ही जल्द ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी और संभवत आगामी तीन माह मेंस की एग्जाम हो सकती है।फिलहाल इस संबंध में कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)