MPPSC: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जल्द होगी 576 पदों पर भर्ती, विभागों से मांगे प्रस्ताव

Pooja Khodani
Published on -
MPPSC Exam 2024

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के युवाओं (MP Government Jobs 2022) के लिए खुशखबरी है। शिवराज कैबिनेट बैठक से मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही MPPEB और MPPSC के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें उपयंत्री के 1955 पदों पर संयुक्त भर्ती परीक्षा MPPEB द्वारा आयोजित की जाएगी। इन पदों पर पहले 3 वर्षों के लिए संविदा नियुक्ति दी जाएगी। उसके बाद प्रदर्शन के आधार पर उन कर्मचारियों को परमानेंट किया जाएगा। वही सहायक यंत्री के 576 पदों पर MPPSC से ही कराई जाएगी।इसके लिए विभाग ने प्रस्ताव मांगे है।

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से मिलेगी ये खास सुविधा, जानें कैसे उठा सकेंगे लाभ

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश में सहायक यंत्री (MPPSC Assistant Engineer Recruitment) के 1611 में से रिक्त 592 पद रिक्त हैं,ऐसे में शिवराज कैबिनेट द्वारा 576 पदों पर भर्ती करने पर सहमति दी गई है।अब मध्य प्रदेश में इंजीनियरों के रिक्त पदों की पूर्ति सहायक यंत्री (सिविल एवं विद्युत यांत्रिकी) के 576 पदों के लिए भर्ती परीक्षा मध्य प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा आयोजित कराई जाएगी।इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे हैं ताकि रिक्त पदों की जानकारी आयोग को एक साथ भेजी जा सके।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)