MP News : छात्रों को फ्री में करवाएंगे PSC की तैयारी, दिल्ली-इंदाैर से आएंगे शिक्षक

इसके तहत दिल्ली (Delhi) और इंदौर (Indore) के अनुभवी शिक्षक 11-12 महीने चयनित विद्यार्थियाें काे पीएससी(PSC) की प्री, मैंस निकालने के बाद इंटरव्यू (Intervier) तक तैयारी कराएंगे।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप मप्र लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission-MPPSC)की तैयारी करना चाहते है, लेकिन आर्थिक और निजी कारणोंं से नहीं कर पा रहे है तो यह खबर आपके काम की है। मध्य प्रदेश के सागर जिले की सीताराम रसाेई समिति ने आर्थिक रूप से कमजाेर वर्ग के छात्र-छात्राओं (Student) काे निशुल्क PSC काेचिंग दिलाने का फैसला किया है, इसके लिए समिति ने इंदाैर की अर्जुन आईएएस अकादमी (Arjun IAS Academy) से भी अनुबंध किया है।

यह भी पढ़े.. MPPSC : जबलपुर हाईकोर्ट ने खारिज की छात्रों की याचिका, 15 मार्च को ही होगी सुनवाई

इसके तहत दिल्ली (Delhi) और इंदौर (Indore) के अनुभवी शिक्षक (Teacher) 11-12 महीने चयनित विद्यार्थियाें काे लोकसेवा आयोग (PSC) की प्री, मैंस निकालने के बाद इंटरव्यू (Intervier) तक तैयारी कराएंगे। सागर में लगने वाली इस कोचिंग क्लासेस (Coaching classes) में पहले चरण में प्रवेश परीक्षा (Admission Exam) के जरिए 50 विद्यार्थियाें का चयन हाेगा।खास बात तो ये है कि इसमें 60 फीसदी छात्र व 40 फीसदी छात्राएं हाेंगी और 50 छात्रों का एक साल में करीब 25-30 लाख रुपए खर्च आएगा, जो समिति उठाएगी।

यह भी पढ़े.. मप्र के किसानों को लेकर कृषि मंत्री का बड़ा ऐलान-होशंगाबाद से शुरु होगा यह प्रोजेक्ट

इतना ही नहीं प्री के बाद मैंस की तैयारी के लिए चयनित विद्यार्थियाें काे दाे महीने के लिए काेचिंग स्थल पर निशुल्क आवास की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी ताकि कोरोना काल में छात्रों को पढ़ाई (Study) में कोई परेशानी ना हो और वे अपनी मेहनत और लगन से पीएससी क्वालिफाइड कर सकें। इसके लिए जल्द ही काेचिंग की जगह तलाश कर बैच शुरु किया जाएगा।संभावना जताई जा रही है कि आगामी महिने मार्च (March) के अंत से बैच शुरू हो सकता है।