नरोत्तम मिश्रा बोले- अब TI को मिल सकेगा DSP का पदभार, राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित

नरोत्तम मिश्रा डीएसपी पदभार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी है।अब 160 टीआई (TI) को डीएसपी का पदभार मिल सकेगा। इस संबंध में राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कर दी गई है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में डीएसपी (DSP) के 160 रिक्त पदों का प्रभार टीआई को सौंपा जा सकेगा। उच्च पद का प्रभार सौंपने के लिये मध्यप्रदेश राजपत्र में अधिसूचना का प्रकाशन कर दिया गया है। पुलिस रेग्युलेशन एक्ट (Police regulation act) की धारा-45 में 45 (क) को जोड़ा गया है।

सीएम शिवराज सिंह बोले- कोरोना कर्फ्यू को और प्रभावी बनाएं, अधिकारी जिलों में जाकर देखें व्यवस्था

डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने बताया कि पुलिस विभाग (Police Department) की कार्य-प्रणाली को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के लिये रिक्त पदों के विरुद्ध उच्च पदों का प्रभार शासन द्वारा सौंपे जाने का कार्य विगत माहों से किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि इसके लिये पुलिस रेग्युलेशन एक्ट की धाराओं में सरकार (MP Government) ने संशोधन भी किया है। पूर्व में कांस्टेबल स्तर से सब इंस्पेक्टर स्तर तक के अधिकारियों को उच्च पद का प्रभार सौंपा जा चुका है। इसी अनुक्रम में अब सरकार DSP के रिक्त पदों पर 160 TI को पदभार सौंपने जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)