Hug Your Cat Day : अपनी बिल्ली को गले लगाए, तनाव से छुटकारा पाएं

दुनिया भर में कैट लवर्स 'फर्सडे' मना रहे हैं। 'हग योर कैट डे' के रूप में आज के दिन नेटिजन्स उनकी कैट के साथ कडलिंग की दिल को छू लेने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज, 4 जून ‘फर्सडे’ (Fursday) को ‘हग योर कैट डे’ (Hug Your Cat Day) के रूप में मनाया जा रहा है। वैसे तो किसी भी दिन आप अपने प्यारे छोटे बिल्ली को कितना प्यार करते हैं, उसे गले लगाकर बता सकते हैं। हालांकि सोशल मीडिया (Social Media) पर हैशटैग #HugYourCatDay के साथ क्यूट स्नगल सेशन की तस्वीरें पोस्ट कर लोग आज के दिन को और भी खास बना रहे हैं।

कैट को गले लगाने के फायदे

एक अध्ययन में बताया गया है कि एक बिल्ली ब्लड प्रेसर और तनाव को कम करती है। अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि गले लगाने से भी तनाव कम होता है। ‘हग योर कैट डे’ मनाने से अच्छा आपके स्वास्थ्य की मदद करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है? और यदि आपके पास बिल्ली नहीं है, तो आप बिल्ली को अडॉप्ट कर भी इस दिन को खास बना सकते हैं।

इस बातों का रखें ध्यान

बिल्ली को गले लगाने या पालने से पहले आपको हमेशा अपने हाथ धोना चाहिए। जब तक बिल्ली खुद से आपके पास नहीं आती, उसे टच नहीं करना चाहिए। उसे गले लगाने के लिए कभी भी बिल्ली पर चुपके से नहीं चढ़ना चाहिए। बता दें कि सभी बिल्लियों को गले लगाना पसंद नहीं है।

‘हग योर कैट डे’ के रूप में आज के दिन नेटिजन्स उनकी कैट के साथ कडलिंग की दिल को छू लेने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।