किसानों के लिए काम की खबर, फसलों का होगा पुनः सत्यापन, जारी हुए ये निर्देश

farmers

भोपाल, कटनी/डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) के लिए काम की खबर है। ई-उपार्जन पोर्टल (e-procurement portal) पर पंजीकृत किसानों, रकबा एवं बोई फसल का पुनः सत्यापन करने के निर्देश जारी किए गए है।कटनी अपर कलेक्टर टोप्पो ने SDM, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को आवश्यक कार्रवाई 10 दिवस में पूर्ण करने के भी निर्देश दिए है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 3% फिर बढ़ा महंगाई भत्ता, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

दरअसल, मध्य  प्रदेश शासन (MP Government) के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग (Food Civil Supplies and Consumer Protection Department) द्वारा समर्थन मूल्य (MSP) पर योजना का लाभ वास्तविक किसानों को दिलाने के लिये पंजीयन में किसानों की भूमि एवं बोई गई फसल की सही जानकारी दर्ज करने के निर्देश जारी किये गये हैं। वर्तमान स्थिति में निर्धारित श्रेणियों के 99.6 प्रतिशत रकबे के सत्यापन के उपरांत कुल रकबे में सिर्फ 0.46 प्रतिशत की कमी हुई है, जबकि विगत वर्ष में 2.28 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)