सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद यहां लग सकता है लॉकडाउन, जानें क्या है कारण

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण से हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोग घरों में भी मास्क लगा रहे हैं, इससे बेहतर है कि दो तीन तक के लिए लॉकडाउन लगा देना चाहिए।

लॉकडाउन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन (Delhi Lockdown) लग सकता है। इसका कारण दिल्ली में बढ़ता वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) है। वही लगातार बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने भी नाराजगी जाहिर की है और केंद्र सरकार को तत्काल इमरर्जेंसी कदम उठाने को कहा है।वही  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से सोमवार को प्रदूषण पर लगाम के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी भी देने को कहा है।

यह भी पढ़े.. VIDEO: मध्य प्रदेश को PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, सीएम शिवराज बोले- Thank You

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार को दिल्ली में 2 दिन का लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने पर विचार करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण से हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोग घरों में भी मास्क लगा रहे हैं, इससे बेहतर है कि दो तीन तक के लिए लॉकडाउन लगा देना चाहिए।राजनीति और सरकार से इतर केंद्र सरकार को तुरंत ही इसे लेकर इमरजेंसी डिसीजन होना चाहिए।

यह भी पढ़े.. इन कर्मचारियों का वेतन 5200 रु तक बढ़ा, इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी, देखें कैलकुलेशन

सुप्रीम कोर्ट की इस तल्ख टिप्पणी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज आपात बैठक बुलाई है, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव शामिल होंगे। माना जा रहा है कि आज कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। हालात को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में बच्चों के स्कूल बंद होने की एडवायजरी जल्द जारी हो सकती है। इस तरह बच्चों की एक बार फिर पूरी तरह से ऑनलाइन पढ़ाई होगी।