अब MP के बिजली अधिकारी-कर्मचारियों के खोला मोर्चा, सरकार को आंदोलन की चेतावनी

employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बिजली कर्मचारी (electrician) अपनी मांगों को लेकर अब आंदोलन की राह पर चल पड़े है।अधिकारी-कर्मचारी विद्युत कंपनियों के निजीकरण एवं अन्य मांगों के लिए निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार हो गए है।इसके लिए यूनाइटेड फोरम फ़ॉर पावर एम्प्लॉयज एवं इंजीनियर्स की प्रदेश कार्यकारिणी ने चरणबद्ध आंदोलन एवं कार्य बहिष्कार की घोषणा है। जिसके अंतर्गत पहले 19 जुलाई को 2 घंटे, 10 अगस्त को 1 दिवसीय और फिर 24 अगस्त से 26 अगस्त तक 3 दिवसीय कार्य बहिष्कार किया जाएगा। अगर इसके बावजूद भी सरकार ने मांगों को पूरा नही किया तो  6 सितंबर से अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार करने की घोषणा की गई है।

MP Weather Alert: मप्र का मौसम बदला, इन जिलों में आज भारी बारिश के आसार

दरअसल, यूनाइटेड फोरम फ़ॉर पावर एम्प्लॉयज एवं इंजीनियर्स (United Forum for Power Employees and Engineers की प्रदेश कार्यकरिणी की बैठक मे प्रदेश संयोजक  व्ही के एस परिहार की अध्यक्षता में चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया है। प्रान्तीय संयोजक  व्हीकेएस परिहार ने बताया कि मप्र सरकार द्वारा लाये जा रहे विद्युत संसोधन अधिनियम 2021 के विरोध एवं विद्युत अधिकारियों-कर्मचारियों की मांगों के निराकरण के लिए एमपी यूनाइटेड फोरम फ़ॉर पावर एम्प्लॉयज एवं इंजीनियर्स के द्वारा ऑल इंडिया पावर एम्प्लॉयज एंड इंजीनियर्स कॉर्डिनेशन कमेटी के आव्हान पर आंदोलन का फैसला किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)