किसान सम्मान निधि: इस दिन आएगी 9वीं किश्त, इन किसानों को नहीं मिलेगा लाभ

bank fd rate

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2021) से पहले किसानों (Farmers) के लिए खुशखबरी है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत मिलने वाली 9वीं किश्त जल्द मिलने वाली है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की किस्त 1 अगस्त 2021 से शुरू होगी, इसके बाद किसानों के खाते में एक के बाद एक पैसे ट्रांसफर (Transfer) होना शुरु हो जाएंगे।

MP Weather: मप्र के 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, एक साथ रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी

खास बात ये है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत अब तक 10.90 करोड़ किसान परिवारों को 1,37,192 करोड़ रुपए जारी किए जा चुके हैं।वही आपत्र किसानों को इस बार पैसा नहीं मिलेगा।हाल ही में सामने आया था कि पीएम किसान पोर्टल  (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2021)  पर 20 जुलाई 2021 तक के दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, 27 लाख से ज्यादा किसानों का ट्रांजैक्शन फेल चुका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)